Indore News : इंदौर के क्लाथ मार्केट में 14 सितंबर से शुरू होगा टेक्सटाइल ट्रेड फेयर

Indore News : देश के कपड़ा उत्पादक, व्यापारी करेंगे भागीदारी, देशभर के कपड़ा कारोबारी, उत्पादक और एजेंट शामिल होंगे। तीन साल बाद होगा ऐसा आयोजन

Indore News : इंदौर  प्रदेश की सबसे पुरानी थोक कपड़ा मंडी के रूप में पहचाने जाने वाले इंदौर के एमटी क्लाथ मार्केट में इसी महीने टेक्सटाइल ट्रेड फेयर आयोजित होगा। महाराजा तुकोजीराव क्लाथ मार्केट मर्चेंट एसोसिएशन ने इसकी घोषणा कर दी है। 14 से 18 सितंबर तक चलने वाले ट्रेड फेयर में देशभर के कपड़ा कारोबारी, उत्पादक और एजेंट शामिल होंगे। करीब तीन तीन साल बाद शहर में ऐसा आयोजन हो रहा है।

14 सितंबर को टेक्सटाइल ट्रेड फेयर की शुरुआत होगी। क्लाथ मार्केट परिसर में ही इसे आयोजित किया जाएगा। क्लाथ मार्केट में मौजूद करीब 800 वस्त्र कारोबारी प्रतिष्ठान इसमें भागीदारी करेंगे। क्लाथ मार्केट एसोसिएशन के प्रचार प्रभारी अरुण बाकलीवाल के अनुसार, फेयर बाजार में ही आयोजित किया जा रहा है, ताकि सभी व्यापारी इसमें हिस्सेदारी कर सकें। बाजार की हर दुकान पर ट्रेड फेयर के दौरान खास सौदों और छूट आदि की घोषणा की जाएगी। देशभर के व्यापारियों को इसमें शामिल होने का न्योता दिया जा रहा है। बाजार के दोनों प्रमुख चौक गोवर्धन चौक और महावीर चौक में बाहर से आने वाले वस्त्र उत्पादक और प्रायोजक कंपनियों के स्टाल लगेंगे।

हर खरीदी पर मिलेंगे छूट के कूपन – बाजार में आने वाले खेरची और थोक कारोबारियों को हर खरीदी पर एसोसिएशन की ओर से छूट के कूपन भी दिए जाएंगे। फेयर के दौरान क्लाथ मार्केट पूरी तरह पार्किंग मुक्त रहेगा। प्रशासन और पुलिस से मिलकर बाजार के बाहर पार्किंग के लिए विशेष व्यवस्था की जा रही है। दीवाली के ठीक पहले आयोजित हो रहे इस ट्रेड फेयर से शहर के कपड़ा कारोबार को नई दिशा मिलने की उम्मीद है। ट्रेड फेयर में आम खरीदारों को भी खरीदी का मौका मिल सकेगा। देशभर के हजारों व्यापारियों के इसमें शामिल होने की सहमति मिल चुकी है। सूरत, पालीताणा, राजस्थान, दक्षिण भारत और महाराष्ट्र के कारोबारी फेयर में भागीदारी करने आ रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *