रायपुर कालम अंदरखाने : अब केंद्र से चलेगी छत्तीसगढ़ भाजपा

चुनाव संचालन से लेकर टिकट के बंटवारे में छत्तीसगढ़ के नेताओं की सिर्फ राय ली जाएगी, लेकिन सब कुछ तय केंद्रीय संगठन ही करेगा।

रायपुर। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यक्रम में मंच से लेकर बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को आमंत्रित करने के लिए जो तरीका अपनाया गया, उससे साफ है कि भाजपा अब छत्तीसगढ़ के नेताओं के भरोसे चुनाव छोड़ने वाली नहीं है। मंच पर बड़े-बड़े नेताओं की पूछपरख को कम करते हुए भाजपा की दूसरी लाइन के नेताओं को महत्व मिला।

मंच पर बैठे राष्ट्रीय संगठन के एक बड़े नेता विधायकों को निर्देश देते नजर आए। मंच संचालन में एक प्रभारी की भूमिका काफी महत्वपूर्ण थी। कब नारे लगवाने हैं, कब हाथ उठवाकर ताली बजवानी है, सब उनके निर्देशन में हो रहा था। अब नए प्रभारी की नियुक्ति हुई है, उनका स्र्तबा भी कम नहीं है। ऐसे में साफ है कि चुनाव संचालन से लेकर टिकट के बंटवारे में छत्तीसगढ़ के नेताओं की सिर्फ राय ली जाएगी, लेकिन सब कुछ तय केंद्रीय संगठन ही करेगा। देखिए इसका क्या असर होता है।

एकात्म परिसर में इंतजार

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का रोड शो एकात्म परिसर तक जाने वाला था। वहां नड्डा के करीब आधे घंटे तक स्र्कने का भी कार्यक्रम था। रायपुर शहर के एक-एक बड़े नेता को यहां व्यवस्था का जिम्मा सौंपा गया था, लेकिन हुआ यह कि नड्डा का रोड शो लंबा खिंच गया। उनके पास सभास्थल पहुंचने के लिए समय कम पड़ने लगा तो वह शास्त्री चौक पर ही रोड शो खत्म करने के लिए कहने लगे।

नड्डा की गाड़ी में सवार एक नेताजी ने कहा कि अभी तो दो स्थान पर और मंच बनाया गया है। आखिर में नड्डा की गाड़ी को तेजी से दौड़ाया गया और दो-दो मिनट के स्टापेज के बाद सीधे एकात्म परिसर के गेट के सामने पहुंच गया। वहां से नड्डा उतरे और साइंस कालेज के लिए रवाना हो गए। बेचारे नेताजी एकात्म परिसर में इंतजार करते रहे और उधर नड्डा का स्वागत शुरू हो गया।

एक ही दिन बाहुबली पार्ट वन-टू रिलीज

छत्तीसगढ़ में एक ही दिन में बाहुबली पार्ट वन और टू रिलीज हो गई। दरसअल भाजपा की प्रदेश प्रभारी की हैसियत से डी. पुरंदेश्वरी ने राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को छत्तीसगढ़ का कटप्पा बताया। पुरंदेश्वरी जब यह भाषण देकर मंच से उतरीं और भाजपा कार्यालय पहुंचीं, तब तक वह प्रदेश प्रभारी के पद से हटाई जा चुकी थीं। अब कांग्रेस नेता पुरंदेश्वरी के भाषण को ट्रोल कर रहे हैं।

कांग्रेस नेता कह रहे हैं कि पुरंदेश्वरी ने बाहुबली वन के कटप्पा का वर्णन किया, लेकिन कुछ देर से बाहुबली टू रिलीज हो गई। ऐसा नहीं है कि पुरंदेश्वरी ने सीएम बघेल के बारे में पहली बार बोला हो। उन्होंने थूक मारने पर भूपेश सरकार के बह जाने का बयान दिया था। यही नहीं, सीएम बघेल के जन्मदिन पर कहा था कि बघेल को श्राप है कि अगर वह सच बोलेंगे तो उनके सिर के एक हजार टुकड़े हो जाएंगे।

राहुल की टीशर्ट की कीमत

देश की पदयात्रा पर निकले राहुल गांधी की टीशर्ट के दाम की चर्चा इंटरनेट मीडिया पर छाई हुई है। भाजपा ने अपने आधिकारिक टि्वटर अकाउंट से राहुल गांधी की टीशर्ट पहने और उनके दाम बताने वाली दो तस्वीर पोस्ट की। इस पोस्ट के अनुसार राहुल ने जो टीशर्ट पहनी है, उसकी कीमत 41 हजार 257 स्र्पये बताई जा रही है। कांग्रेस ने इसका जवाब दिया है। अरे घबरा गए क्या भारत जोड़ो यात्रा में उमड़े जनसैलाब को देखकर? मुद्दे की बात करो, बेरोजगारी और महंगाई पर बोलो।

बाकी कपड़ों पर चर्चा करनी है तो मोदीजी के दस लाख के शूट और 15 लाख के चश्मे तक बात जाएगी। छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने ट्वीट किया- निक्कर वाले टीशर्ट में झांकेंगे, तुम भारत जोड़ने पर अड़े रहना। अडाणी की पैंट के अंदर वाली जेब से बाहर निकलो, सबको भारत दिखेगा। राहुल ने वीडियो पोस्ट कर कहा, देशभक्तों की टोली देश बचाने निकली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *