Bhopal News: गरबा में बिना पहचान पत्र के नहीं मिलेगा प्रवेश, आयोजनकर्ताओं ने लिया निर्णय

शहर में मां दुर्गा के नौ दिन के नवरात्र महापर्व के दौरान होने वाले गरबा महोत्सव में बिना पहचान पत्र के प्रवेश नहीं दिया जाएगा। गरबा महोत्सव का आयोजन कराने वाली समितियों ने संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर के बयान का समर्थन किया है।

Bhopal News: अब शहर में मां दुर्गा के नौ दिन के नवरात्र महापर्व के दौरान होने वाले गरबा महोत्सव में बिना पहचान पत्र के प्रवेश नहीं दिया जाएगा। गरबा महोत्सव का आयोजन कराने वाली समितियों ने संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर के बयान का समर्थन किया है। उनका कहना है कि गरबा मां की आराधना का पर्व है, इसमें मां की भक्ति की जाती है ऐसे में सिर्फ वही लोग यहां आएं जो हिंदू धर्म और मां की भक्ति में आस्था रखते हों। इतना ही नहीं गरबा महोत्सव में फिल्मी गानों पर भी पूरी तरह रोक लगाई जानी चाहिए। पहचान पत्र के द्वारा प्रवेश दिए जाने पर कई तरह की समस्याओं का समाधान हो जाएगा। इधर जिला प्रशासन ने भी मंत्री के बयान पर पहचान पत्र के प्रवेश की बात को सुनिश्चित करने की बात कही है।

धार्मिक भावनाओं का रखा जाना चाहिए पूरा ध्यान

गुजराती समाज गरबा समिति के अध्यक्ष संजय पटेल ने बताया कि गरबा मां की आराधना का पर्व है। इसमें मां की मूर्ति या फोटो लगाकर गरबा के द्वारा भक्ति की जाती है। गरबा में पहचान पत्र के द्वारा प्रवेश दिया जाना सही

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *