बिलासपुर में 18 सितंबर को पुलिस मेला, लोगों जागरूक करने के साथ पुलिस के काम की देंगे जानकारी

सुबह नौ बजे रिवर व्यू से हेलमेट रैली निकाली जाएगी। यह रैली शहर के विभिन्न मार्गों में भ्रमण करते हुए पुलिस मैदान पहुंचेगी। मेले में पुलिस के कार्यों की जानकारी के साथ ही हथियारों का प्रदर्शन होगा। इसके साथ ही अर्धसैनिक बल के भी अलग-अलग स्टाल रहेंगे।

बिलासपुर


जिला पुलिस की ओर से 18 सितंबर को पुलिस मैदान में मेले का आयोजन किया जाएगा। इसमें लोगों को साइबर सुरक्षा, महिलाओं के अधिकारों की जानकारी, पुलिस के हथियारों और कार्यप्रणाली की जानकारी दी जाएगी। इसके अलावा एक सप्ताह तक यातायात जागरूकता के लिए विभिन्न् आयोजन किए जाएंगे।

सीएसपी कोतवाली स्नेहिल साहू ने बताया कि सामुदायिक पुलिसिंग के लिए 18 सितंबर को पुलिस मैदान में मेले का आयोजन किया गया है। 18 सितंबर की सुबह नौ बजे रिवर व्यू से हेलमेट रैली निकाली जाएगी। यह रैली शहर के विभिन्न मार्गों में भ्रमण करते हुए पुलिस मैदान पहुंचेगी। यहां पर संभागायुक्त डा. संजय अलंग मेले का शुभारंभ करेंगे। मेले में पुलिस के कार्यों की जानकारी के साथ ही हथियारों का प्रदर्शन होगा। इसके साथ ही अर्धसैनिक बल के भी अलग-अलग स्टाल रहेंगे। मेले में बच्चों के लिए मनोरंजक खेल और व्यंजन भी उपलब्ध होंगे। साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी प्रस्तुति होगी। मेले में ड्राइविंग लाइसेंस और वाहनों के इंश्योरेंस भी होंगे।

यातायात जागरूकता सप्ताह में होंगे कई कार्यक्रम

यातायात जागरूकता सप्ताह के अंतर्गत 19 सिंतबर को पंधी स्थित पेट्रोल पंप में भारी वाहन चालकों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा। वहीं, बच्चों के लिए यातायात सामान्य ज्ञान, पोस्टर और स्लोगन प्रतियोगिता होगी। 20 सितंबर को महाविद्यालय स्तर पर विद्यार्थियों के लिए मेरे सपनों का शहर बिलासपुर कैसा हो विषय पर संगोष्ठी व बच्चों के लिए वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन, चौक-चौराहों पर भारत माता स्कल के बच्चे नुक्कड़ नाटक का मंचन करेंगे। 21 सितंबर को रेलवे स्टेशन में पेट्रोल आटो चालकों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा।

दुर्घटना के दौरान घायलों की मदद करने वालों का सम्मान किया जाएगा। 22 सितंबर को रायपुर रोड स्थित गुंबर पेट्रोल पंप में भारी वाहन के चालकों का स्वास्थ्य परीक्षण व परिवहन विभाग की ओर से कोनी रोड व भोजपुरी में भारी वाहन के चालकों के लिए जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन होगा। 23 सितंबर को हाईटेक बस स्टैंड में निजी बस मालिक संघ की ओर से चालक और परिचालकों समेत आटो चालकों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा। स्कूल स्तरीय डांस प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। 24 सिंतबर की सुबह छह बजे वे रिवर व्यू में यातायात नियमों को लेकर जागरूकता कार्यक्रम होगा। इसी दिन शाम छह बजे पुलिस मैदान में जागरूकता सप्ताह का समापन होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *