मध्‍य प्रदेश के पूर्व सपा विधायक किशोर समरीते को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

भोपाल की पैलेस आर्चेड कालोनी स्थित निवास से हिरासत में लिया। जिला कोर्ट में पेश कर ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली ले गई क्राइम ब्रांच की टीम। सेंट्रल विस्टा को लेकर केंद्र सरकार को लिखे पत्र में बम उड़ाने की दी थी धमकी।

मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले के लांजी विधानभा क्षेत्र के समाजवाटी पार्टी से पूर्व विधायक किशोर समरीते को दिल्ली क्राइम ब्रांच पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किया है। उन्‍हें भोपाल की कोलार स्थित पैलेस आर्चेड कालोनी के उनके निवास से हिरासत में लिया गया। भोपाल पुलिस उपायुक्त विजय खत्री के मुताबिक दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने उनसे समरीते को गिरफ्तार करने को लेकर मदद मांगी थी। किस मामले में पूर्व विधायक को हिरासत में लिया गया, यह जानकारी दिल्ली पुलिस द्वारा नहीं दी गई। गिरफ्तारी के बाद समरीते को जिला कोर्ट में पेश कर ट्रांजिट रिमांड पर टीम उन्हें दिल्ली ले गई।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार किशोर समरीते ने क्षेत्र की समस्याएं हल नहीं होने को लेकर केंद्र सरकार को पत्र लिखा था। उस पत्र में दिल्ली स्थित नए संसद भवन सेंट्रल विस्टा को बम से उड़ाने की धमकी दी थी। वर्ष 2008 में विधायक चुने गए समरीते वर्तमान में संयुक्त क्रांति पार्टी के अध्यक्ष हैं।

बालाघाट के ब्राह्मण समाज के पूर्व जिला अध्यक्ष राजेश पाठक पर समरीते ने एक वर्ष पहले दो लाख गाय काटने का आरोप लगाया था। उसके बाद पाठक द्वारा 20 हजार रुपये हर माह देने के लिए समरीते पर ब्लैकमेलिंग के आरोप लगाए गए थे, साथ ही समाज के पदाधिकारियों ने समरीते के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने का मामला दर्ज करवाया था। इसी तरह समरीते ने कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी पर व्यक्तिगत आरोप लगाया था, जिस पर झूठे आरोप को लेकर समरीते पर 50 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था। समरीते पर संविधान के विरुद्घ टिप्पणी करने का भी मामला दर्ज है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *