नाथ संप्रदाय के महंत श्रावणनाथ उर्फ उड़ी बाबा ने आश्रम में लगाई फांसी

बड़वानी जिले के पानसेमल क्षेत्र के नाथ संप्रदाय के प्रसिद्घ आश्रम में यहां के महंत श्रावणनाथजी उर्फ उड़ी बाबा ने शुक्रवार देर शाम को अपने कक्ष में फांसी लगा ली। मौत का कारण पता नहीं चल सका है।

बड़वानी। बड़वानी जिले के पानसेमल क्षेत्र के नाथ संप्रदाय के प्रसिद्ध आश्रम में यहां के महंत श्रावणनाथजी उर्फ उड़ी बाबा ने शुक्रवार देर शाम को अपने कक्ष में फांसी लगा ली। मौत का कारण पता नहीं चल सका है। महंत के फांसी लगाने की सूचना फैलते ही आश्रम व आसपास के लोग यहां एकत्रित हो गए। रात में एसपी दीपक कुमार शुक्ला भी मौके पर पहुंचे। एसपी शुक्ला के अनुसार नाथ संप्रदाय का यह आश्रम है। यहां के महंत 52 वर्षीय श्रावण नाथजी उड़ी बाबा की मौत को लेकर पुलिस जांच कर रही है। मौत के कारणों का पता लगा रहे हैं। पुलिस ने मर्ग कायम किया है। उल्लेखनीय है कि क्षेत्र के लोगों के अनुसार महंत के मध्य प्रदेश व महाराष्ट्र में भी बड़ी संख्या में अनुयायी हैं।

महंत यहां के बड़े संत होने के साथ ही महाराष्ट्र के प्रसिद्ध तोरणमाल तीर्थ क्षेत्र में स्थित नाथ संप्रदाय की गादी का महंत का पदभार भी इन्हीं के पास था। इस आश्रम में नाथ संप्रदाय के संत व श्रद्धालु प्रतिवर्ष आते हैं। आश्रम में बाबा द्वारा फांसी लगाए जाने को लेकर विविध कयास लगाए जा रहे हैं। क्षेत्र में यह जनचर्चा का विषय है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *