NIA Raid on PFI: शाजापुर से पीएफआइ से जुड़े दो लोगों को पकड़ा, पूछताछ जारी

NIA Raid on PFI: एसपी जगदीश डावर ने बताया कि प्रदेश की ही एक सुरक्षा एजेंसी से जुड़ी टीम आई थी। टीम ने दो लोगों को पूछताछ के अपने साथ रखा है, उनसे पूछताछ की जा रही है।

मोहित व्यास, शाजापुर। इंदौर-उज्जैन के साथ ही देश में कई जगह पीएफआइ से संबंधित लोगों के ठिकानों पर कार्रवाई के बाद बीती रात एनआइए और मध्य प्रदेश एटीएस ने जिला मुख्यालय शाजापुर में भी कार्रवाई की है। स्थानीय पुलिस की मदद से मध्य प्रदेश एटीएस द्वारा दबिश दी गई है। एजेंसी द्वारा कोतवाली और लालघाटी थाना क्षेत्र से दो लोगों को पूछताछ के लिए अपने साथ लिया है। इन्हें शाजापुर में ही रखकर पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी। फिलहाल पुलिस अलर्ट है और हर स्थिति पर नजर रखी रही है।

जगदीश डावर ने बताया कि प्रदेश की ही एक सुरक्षा एजेंसी से जुड़ी टीम आई थी। टीम ने दो लोगों को पूछताछ के अपने साथ रखा है, उनसे पूछताछ की जा रही है। एसपी डावर ने बताया कि यह पूछताछ पीएफआइ से संबंधित है और दोनों लोगों से इसी के बारे में टीम द्वारा जानकारी ली जा रही है। इंदौर-उज्जैन सहित स्थानों पर हुई कार्रवाई के बाद सभी एजेंसी सक्रिय हैं और अपने-अपने स्तर से कार्रवाई कर रही हैं। हम भी पूरी तरह अलर्ट हैं और चिह्नित लोगों पर नजर रखी जा रही है। त्योहार के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था भी पुख्ता है।

त्योहार पर सुरक्षा के लिए उज्जैन से अतिरिक्त पुलिस बल भी आया हुआ है। उल्लेखनीय है कि 21-22 सितंबर की दरमियानी रात टेरर फंडिंग मामले में देशभर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) के नेतृत्व में कार्रवाई की गई थी। इसके बाद से शाजापुर में भी विशेष सतर्कता बरती जा रही थी। चूंकि शाजापुर जिले में भी पीएफआइ सक्रिय है और समय-समय पर विभिन्न सामाजिक कार्यक्रम, बैठक, आयोजन और अन्य गतिविधियां की जाती हैं। ऐसे में जिले में सक्रिय पीएफआइ पर भी सुरक्षा एजेंसियों की नजर बनी हुई है। स्थानीय पुलिस भी इसे लेकर निगरानी करती है।

शाजापुर जिले में भी सक्रिय पीएफआइ

जिले में पीएफआइ की टीम काफी समय से सक्रिय है, प्रत्यक्ष रूप से भी पीएफआइ द्वारा शाजापुर सहित जिले के अन्य स्थानों पर विभिन्न गतिविधियां आयोजित की गई हैं। टीम की बैठक के साथ ही सामाजिक कार्य भी किए गए हैं। जिनमें कोरोना काल में जरूरतमंदों की मदद, रक्तदान शिविर के साथ ही गांधी हाल में एक बड़ा आयोजन पीएफआइ द्वारा किया गया है। जिसमें शाजापुर के साथ ही इंदौर-उज्जैन सहित अन्य स्थानों के लोग शामिल रहे थे। इन आयोजनों पर भी सुरक्षा एजेंसियों की नजर थी और पूरी जानकारी वरिष्ठ स्तर तक भेजी गई थी।

सूत्रों का कहना है कि देशभर में सामने आई पीएफआई की गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए जिले में सक्रिय पीएफआई की गतिविधियों पर अब ओर ज्यादा निगरानी बढ़ा दी गई है। सुरक्षा एजेंसियों द्वारा कुछ लोगों को चिन्हित भी किया गया है, जो हर समय एजेंसियों के रडार पर हैं। इन्ही चिन्हित लोगों में से दो लोगों से पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *