बिलासपुर स्टेशन में निर्माण सामग्री रखने बंद कर दिया द्वार, यात्री परेशान

बिलासपुर रेलवे स्टेशन में नियम- शर्तो को दरकिनार कर कार्य हो रहा है । द्वार क्रमांक तीन के एक हिस्से को निर्माण सामाग्री रखकर बंद कर दिया गया । इससे यात्रियों को दो तरह से परेशानी हो रही है।

बिलासपुर रेलवे स्टेशन में नियम- शर्तो को दरकिनार कर कार्य हो रहा है। द्वार क्रमांक तीन के एक हिस्से को निर्माण सामाग्री रखकर बंद कर दिया गया। इससे यात्रियों को दो तरह से परेशानी हो रही है। पहला यात्री इस मार्ग से आवाजाही नहीं कर पा रहे हैं और दूसरा यात्री यात्री आराम से बैठ भी नहीं पा रहे हैं। एक बड़े हिस्से में पत्थर व अन्य निर्माण सामाग्री से घेरा दिया गया है। इतनी अव्यवस्था व नियम विपरित कार्य होने के बाद भी किसी को इतनी फुर्सत नहीं की इसे व्यवस्थित करा सके।

बिलासपुर रेलवे स्टेशन में अभी चारों तरफ निर्माण कार्य हो रहा है। इन्हीं में प्लेटफार्म में पत्थर बदलने का काम है। नियमानुसार निर्माण का कोई काम चले सामान को स्टेशन के बाहर डंप कर रखना है। जितनी आवश्यकता है, उतने को प्लेटफार्म पर लाकर रखना है, ताकि यात्रियों को किसी तरह परेशानी न हो। पर स्थिति दूसरी है। यहां निर्माण कार्य से यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। सामान रखने के लिए एक द्वार को ही बंद कर दिया गया है।

सामान भी थोड़ा हो ऐसा नहीं है। काफी हिस्से में पत्थर व अन्य निर्माण सामाग्री रखे गए हैं। जब एक किनारे में यात्री बैठकर ट्रेन का इंतजार करते थे। लेकिन जरा सी लापरवाही के कारण यात्री न आराम से बैठ पा रहे हैं और न ही द्वार से अंदर आ पा रहे हैं और बाहर निकलते बन रहा है। इस तरह की अव्यवस्थाओं को सुधारना तो देखने वाला कोई नहीं है। करीब तीन साल से रेलवे स्टेशन में निर्माण कार्य के चलते यात्री को परेशानियां हो रही है। कार्य के दौरान ग्रीन नेट भी नहीं लगाया जा रहा है, जबकि इसे लेकर आदेश है। द्वार क्रमांक चार के पास कई महीनें से निर्माण सामग्री डंप पड़ी है। इसके कारण भी यात्री परेशान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *