जेयू में ला में प्रवेश के लिए विद्यार्थियों में ज्यादा दिलचस्पी, टूरिज्म में कम

जीवाजी विश्वविद्याल की अध्ययन शालाओं में प्रवेश के लिए दूसरे चरण की काउंसिलिंग शुरू कर दी है। ला के कोर्स बीएएलएलबी, बीकामएलएलबी में प्रवेश के लिए छह गुना आवेदन हैं। ला की सीटें पहले राउंड में भर चुकी हैं।

जीवाजी विश्वविद्याल की अध्ययन शालाओं में प्रवेश के लिए दूसरे चरण की काउंसिलिंग शुरू कर दी है। ला के कोर्स बीएएलएलबी, बीकामएलएलबी में प्रवेश के लिए छह गुना आवेदन हैं। ला की सीटें पहले राउंड में भर चुकी हैं। सोमवार को एक विद्यार्थी ने और प्रवेश लिया है। वहीं दूसरी ओर बेचलर आफ टूरिज्म मैनेजमेंट व बेचलर आफ मेनेजमेंट कैटरिंग की सीटें खाली हैं। इन कोर्स में विद्यार्थियों ने आवेदन नहीं किए हैं। 10 अक्टूबर तक जेयू की अध्ययनशालाओं में प्रवेश के लिए काउंसलिंग चलेगी।

जेयू में स्नातक कोर्स में इस बार प्रवेश कामन यूनिवर्सिटी टेस्ट के माध्यम से किया गया है, इस कारण प्रवेश सत्र लेट हो गया है। देशभर के 95 हजार विद्यार्थियों ने जेयू का विकल्प भरा था। रिजल्ट घोषित होने के बाद प्रवेश के लिए एक हजार से अधिक आवेदन आए, लेकिन एक-एक विद्यार्थी के पास 40 विश्वविद्यालय के चुनाव का विकल्प था, जिसके चलते प्रवेश की गति धीमी है। सीएलसी राउंड में सीटें भरी जा रही है। विद्यार्थी एमपी आनलाइन पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। अध्ययनशाला में अपने दस्तावेज सत्यापित करा सकते हैं। प्रवेश समिति के सदस्य शांतिदेव सिसौदिया का कहना है कि छुट्टी होने की वजह से विद्यार्थी नहीं आए। दूसरे विश्वविद्यालय में भी काउंसिलिंग चल रही है। सीट मिलने के इंतजार में है। ला में छह गुना आवेदन हैं।

सीटें भर चुकीं

बीए आनर्स इन मास कम्युनिकेशन:- 45

बीबीए आनर्स:-135

बीकॉम आनर्स:- 77

बीसीए आनर्स:- 45

बीटीएम आनर्स:- 20

बीएससी आनर्स केमिस्ट्री:-23

बीएचएम व सीटी:13

बीएससी आनर्स बायोकेमिस्ट्री:-20

बीएससी आनर्स बोटनी:-41

बीएससी आनर्स फिजिक्स:-8

बीएससी अानर्स मैथमैटिक्स:-35

बीए एलएलबी आनर्स:-60

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *