Navrarti 2022 : दिलों पर प्यार करना ही आपका ध्येय होना चाहिये-लाल साईं

Navrarti 2022 : मां की आराधाना के बाद हुआ आम भण्डारा, दिन तक लगातार सत्संग प्रवचन के साथ सांई के सानिध्य में मां जगतजननी की आराधना के बाद विजयादशमी पर यहां आम भंडारे का आयोजन किया जाता है।

Navrarti 2022 : वेदांत संत लाल साईं महाराज के सानिध्य में आज टेम्पल ऑफ संबोधि में नौ दिवसीय दुर्गा उत्सव का समापन उत्साह एवं उमंग के साथ हुआ। नौ दिन तक लगातार सत्संग प्रवचन के साथ सांई के सानिध्य में मां जगतजननी की आराधना के बाद विजयादशमी पर यहां आम भंडारे का आयोजन किया जाता है।

समापन समारोह में विधायक रामेश्वर शर्मा सहित अनेक गणमान्य नागरिकों ने लाल साईं महाराज से आशीर्वाद प्राप्त किया संत लालसांई जी महाराज का आवास संघ के पूर्व अध्यक्ष सुशील वासवानी, पूज्य सिंधी पंचायत के अध्यक्ष साबूमल रीझवानी, एमआईसी सदस्य एवं पार्षद राजेश हिंगोरानी, पंचायत महासचिव माधू चांदवानी, वार्ड पांच के पार्षद अषोक मारण, राहुल राजपूत जी, त्रिलोक दीपानी अनेक प्रबुद्धजनों का स्वागत कर सदा सद्मार्ग पर चलने और स्वस्थ रहने का आशीर्वाद प्रदान किया।

नर से नारायण बनाने का प्रयास होना चाहिए

विधायक रामेश्वर शर्मा ने इस मौके पर कहा कि संत नगर में आज भी संत हिरदाराम जी की परम्परा का निर्वहन हो रहा है उनकी कार्यशैली थी जो नर से नारायण बनाने की, यही प़द्धति स्वामी विवेकानंद जी ने विकसित की रही। आज ही के दिन संघ की भी स्थापना हुई थी । आपने कहा कि यह क्या है यह वही पद्धति है कि मनुष्य के रूप में कोई न कोई अवतार सद्पुरूषस जन्म लेगा। जननी जगतजननी मां ही सुख प्रदान करती है वह सुख संतो के रूप में होते हैं, हंसों के रूप में होते हैं महंतों के रूप में होते हैं वह सदपुरूषों के रूप में होते हैं, यही लोग आम जनता के मार्गदर्षक होते हैं सदमार्ग पर चलने की प्रेरणा देते हैं उसी मार्ग पर चलने की प्रेरणा आज हमारे वेदांत संत लालसांई जी महाराज दे रहे हैं । आज दशहरा का पर्व है सबको मेरी ओर से राम राम । सदमार्ग पर चलना ही जीवन है। इस अवसर पर वेदांत संत ने कहा कि किसी समाज पर नहीं किसी व्यक्ति पर नहीं दिलों पर प्यार करना है, लोगों के दिलों को जीत लेना ही जीवन है । प्यार प्रेम की राह पर चलते हुए पॉजीटिव रहोगे तो ईश्वर भी आपको साथ देता है। मैं सभी के लिये बस यही दुआ कर सकता हूं कि आप सब लोग सदा स्वस्थ रहें और इसी तरह धर्म की रक्षा करे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *