Madhya Pradesh News: मंदसौर के पास बड़ा हादसा, पानी में डूबी पांच महिलाएं, 4 के शव मिले

मंदसौर जिले के शामगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम तोलाखेड़ी में गांधीसागर जलाशय के डूब क्षेत्र में रविवार शाम को खेत पर काम कर लौट रही महिलाओं से भरी नाव पलट गई। नाव में सात महिलाएं सवार थी। चार के शव निकाले जा चुके हैं।

 

मंदसौर जिले के शामगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम तोलाखेड़ी में गांधीसागर जलाशय के डूब क्षेत्र में रविवार शाम को खेत पर काम कर लौट रही महिलाओं से भरी नाव पलट गई। नाव में सात महिलाएं सवार थी। इनमें से दो लोग बाहर निकल आए थे। चार के शव निकाले जा चुके हैं। इनमे प्रेमबाई पत्नी बालूसिंह, राधा पुत्री मांगीलाल, मधु पत्नी कान्हा, धापूबाई शामिल है। इस मामले में कुछ लोगों का कहना है कि यह सभी लोग डोंगी यानी लकड़ी की नाव में सवार होकर आ रही थी। एक बच्ची की काकी ने भी नाव की बात स्वीकार की हैलेकिन यहां नाव पर प्रतिबंध है इसलिए नाव की जानकारी से अब सब इंकार कर रहे है।

 

क्षेत्रीय विधायक व कैबिनेट मंत्री हरदीपसिंह डंग भी लगातार अपडेट ले रहे हैं। वह भोपाल के अपने सारे कार्यक्रम निरस्त कर तोलाखेड़ी के लिए निकल गए हैं। 4 महिलाओं के शव मिलने की जानकारी मिली है।

 

मिली जानकारी के अनुसार रविवार शाम को मंदसौर जिले शामगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम तोलाखेड़ी की महिलाएं मजदूरी करने गांधी सागर जलाशय के बैकवाटर को पार कर खेतों में गई थी। शाम को वापस लौटते समय असंतुलित होकर नाव पलट गई। इसमे सवार पांच महिलाएं, एक बालिका व एक पुरुष नदी में डूब गए। बाद में किसी तरह रानू गायरी, भैरुलाल पुत्र कंवरलाल को बचा लिया गया। पांच महिलाएं लापता हैं।

 

इनकी तलाश के लिए गोताखोर लगे हुए हैं। गरोठ से एएसपी महेंद्र तारणेकर भी मौके पर पहुंच गए हैं। इधर भोपाल में मौजूद पर्यावरण मंत्री हरदीपसिंह डंग ने दुर्घटना की जानकारी मिलते ही कलेक्टर गौतमसिंह व एसपी अनुराग सुजानिया से बात कर तत्काल बचाव आपरेशन शुरू करने की बात कही। डंग अपने भोपाल के सारे कार्यक्रम निरस्त कर तोलाखेड़ी के लिए निकल गए है। इधर अंधेरा होने के कारण बचाव अभियान में भी परेशानी हो रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *