Dantewada News: बाइक पर सवार हो कलेक्टर पहुंचे नक्सलगढ़, देखी आदिवासियों की परेशानी

दंतेवाड़ा जिले के कटेकल्याण ब्लाक के नक्सलगढ़ माने जाने वाले तेलंम टेटम क्षेत्र का कलेक्टर ने निरीक्षण किया। कलेक्टर विनीत नंदनवार बाइक पर सवार होकर क्षेत्र का भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान उन्होंने तुमकपाल पटेलपारा तथा एटेपाल के टूटे हुए पुल का निरीक्षण किया। 

 

दंतेवाड़ा जिले के कटेकल्याण ब्लाक के नक्सलगढ़ माने जाने वाले तेलंम टेटम क्षेत्र का कलेक्टर ने निरीक्षण किया। कलेक्टर विनीत नंदनवार बाइक पर सवार होकर क्षेत्र का भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान उन्होंने तुमकपाल पटेलपारा तथा एटेपाल के टूटे हुए पुल का निरीक्षण किया। और पुल निर्माण करने के लिए स्वीकृति दी।

 

क्षेत्र का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने कहा कि पुल का निर्माण कार्य जल्द से जल्द प्रारंभ करें। अब पुल निर्माण हो जाने से कई अंदरूनी गांव जैसे तेलम, टेटम, नयानार, कोडरीपाल, एटेपाल, छोटेगुडरा, बड़ेगुडरा तथा जीहाकोडता तक आसानी से शासन की योजनाएं पहुंच पाएंगी। पुलिया निर्माण से वंचित ग्रामवासियों को समय से स्वास्थ्य सुविधा, शिक्षा, पेयजल, बिजली व अन्य बुनियादी सुविधाएं सुलभता से मुहैया कराने में मदद मिलेगी। पुलिया निर्माण से विकास कार्यों में तेजी आएगी।

 

ग्रामीणों को राशन, पेंशन, अन्य योजनाओं का समय से लाभ सुनिश्चित हो सकेगा। कटेकल्याण से मोखपाल जाने वाले मार्ग पर बना पुल क्षतिग्रस्त हो जाने से ग्रामीणों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ता था। वहीं अब पुल निर्माण से लोगों को आने जाने में काफी सहूलियत मिलेगी।

कटेकल्याण से मोखपाल जाने वाली पक्की सड़क 2006 से 2020 तक नक्सलियों के कब्जे में थी, इस सड़क को नक्सलियों ने पचास से अधिक जगह काट दिया था, साथ ही पुल पुलियों को भी तोड़ दिया था, 2020 में सड़क को जवानों ने बहल जरूर करा दिया था पर वर्षा में ये सड़क फिर बंद हो गई थी, अब कलेक्टर ने जल्द पुलिया निर्माण शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *