MP News: प्रदेश के डेढ़ लाख विद्यार्थी नहीं हो सके अगली कक्षा में प्रमोट

MP News: विभाग तीन बार समय बढ़ा चुका है, लेकिन अब भी डेढ़ लाख विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रमोट नहीं किया गया है। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि यह अंतिम मौका है। इसके बाद अंतिम तिथि में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की जाएगी।

MP News: उच्च शिक्षा विभाग ने 15 अक्टूबर तक यूजी प्रथम वर्ष का परिणाम जारी करने के निर्देश दिए थे। अब तक बरकतउल्ला विश्वविद्यालय ने परिणाम जारी कर दिए हैं, लेकिन अन्य विश्वविद्यालयों ने परिणाम जारी नहीं किया है। विभाग ने 31 अक्टूबर तक विद्यार्थियों को प्रमोट करने का समय दिया था। यूजी प्रथम और द्वितीय वर्ष के साथ पीजी द्वितीय सेमेस्टर के आठ लाख विद्यार्थियों को इस सत्र में अगली कक्षा में प्रमोट करने के आदेश दिए गए थे।इसमें से अब भी डेढ़ लाख विद्यार्थी प्रमोट नहीं हो सके हैं।

तीन बार समय बढ़ा चुका है, लेकिन अब भी डेढ़ लाख विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रमोट नहीं किया गया है। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि यह अंतिम मौका है। इसके बाद अंतिम तिथि में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की जाएगी।

साढ़े सात लाख विद्यार्थी हुए हैं प्रमोट

विभाग को साढ़े आठ लाख विद्यार्थियों को प्रमोट करना है, जिससे अभी तक करीब सात लाख ही विद्यार्थी प्रमोट हो सके हैं। शेष विद्यार्थियों को 31अक्टूबर तक प्रमोट होने की प्रक्रिया पूर्ण करना होगी, नहीं तो वे अगले सत्र की परीक्षाओं में शामिल नहीं हो सकेंगे।

500 रुपये फीस देना होगा

यूजी प्रथम और द्वितीय वर्ष और पीजी में द्वितीय सेमेस्टर उत्तीर्ण विद्यार्थियों को प्रमोट करने के लिए एक महीने के लिए विभाग ने लिंक खोला है। इसमें विद्यार्थियों को 500 रुपये का शुल्क जमा करना होगा। विभाग विद्यार्थियों को प्रमोट होने के लिए सिर्फ एक माह का समय दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *