Petrol Tanker Accident Khargone: शत-प्रतिशत झुलसी महिला की इंदौर के एमवायएच में इलाज के दौरान मौत

Petrol Tanker Accident Khargone: टैंकर दुर्घटना में मृतक संख्या दो हुई। 12 से अधिक लोगों की हालत नाजुक। हादसे के बाद से गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। लोग डरे-सहमे हैं और अपनों के ठीक होकर वापस आने का इंतजार कर रहे हैं।

 

खरगोन जिले के अंजन गांव के पास मोड़ पर बुधवार सुबह हुई टैंकर दुर्घटना में मृतक संख्या दो हो गई है। शत-प्रतिशत झुलसी महिला की गुरुवार को मौत हो गई। उसका इलाज इंदौर के एमवाय एच अस्पताल में चल रहा था। हादसे में झुलसे 17 लोगों को बुधवार को ही एमवाय एच रैफर किया गया था। इनमें से चार 80 प्रतिशत से ज्यादा और दस 40 प्रतिशत से ज्यादा झुलसे हुए हैं।

गौरतलब है कि बुधवार सुबह खरगोन जिले के अंजन गांव के पास डीजल-पेट्रोल से भरा एक टैंकर पलट गया था। इसके कुछ देर बाद ही टैंकर में धमाके साथ आग लग गई थी। टैंकर पलटते ही ईंधन लूटने पहुंचे ग्रामीण टैंकर में लगी आग की चपेट में आ गए थे। 19 वर्षीय रंगु नामक युवती मौके पर ही जल कर कंकाल में तब्दील हो गई थी। हादसे में 21 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। इनमें से 17 गंभीर घायलों को इंदौर रैफर किया गया था।

 

एमवाय एच अस्पताल प्रबंधन के अनुसार 28 वर्षीय मीराबाई बबलू निवासी झगड़ी फलिया की इलाज के दौरान गुरुवार सुबह मौत हो गई। वह शत प्रतिशत झुलसी हुई थी। अस्पताल अधीक्षक डा. पीएस ठाकुर ने बताया कि अस्पताल में भर्ती एक दर्जन से ज्यादा लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। ज्यादातर लोगों के शरीर के ऊपरी हिस्से झुलसे हैं। डाक्टरों की टीम हादसे में झुलसे लोगों के इलाज में जुटी हुई है। अंजनगांव सरपंच डा. उमराव वास्कले ने बताया कि महिला का शव इंदौर से गांव लाया गया है। हादसे में घायल छह लोगों का खरगोन जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

 

गांव में पसरा सन्नाटा

हादसे के बाद से गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। लोग डरे-सहमे हैं और अपनों के ठीक होकर वापस आने का इंतजार कर रहे हैं। बिस्टान थाना प्रभारी रमेश तिवारी ने बताया कि टैंकर चालक पवन चौहान निवासी चोंडी थाना गोगावां के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

आर्थिक सहायता के लिए भेजा प्रस्ताव

प्रभावितों को आर्थिक सहायता देने के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा गया है। कलेक्टर कुमार पुरषोत्तम ने बताया कि मृतक के वारिस को संबंल योजना के तहत आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। रेडक्रास से 25 हजार रुपये की सहायता दी जाएगी। इसके अलावा घायलों को मुख्यमंत्री स्वैच्छानुदान प्रदान करने के लिए प्रस्ताव भेजा गया है।

लोग पानी भर रहे थे विस्फोट हुआ तो कुछ समझ नहीं आया

जिस मोड पर हादसा हुआ है वह हैंडपंप से कुछ ही फीट दूरी पर है। मेरा घर भी पास ही में है। मेरे पति हीरालाल और भाई भी हैंडपंप पर गए हुए थे। जो लोग हैंडपंप पर पानी भरने जा रहे थे वे पास ही में पलटे हुए टैंकर को देखने भी जा रहे थे। अचानक टैंकर में विस्फोट हुआ और लपटे निकलने लगी। किसी को कुछ समझ नहीं आया। विस्फोट इतना जोरदार था कि जो लोग हैंडपंप पर थे वे भी इसकी चपेट में आ गए। मेरे पति और भाई एमवायएच में भर्ती हैं। डाक्टर इलाज में जुटे हैं। हम भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *