इंदौर आई देश की पहली फरारी ब्लू रोमा

 

दुनियाभर में मशहूर इटालियन लग्जरी कार ब्रांड फरारी की सुपर स्पोर्ट्स कार ‘फरारी रोमा’ अब इंदौर की सड़कों पर भी दौड़ती नजर आएगी।

स्टाइल, स्पीड और परफॉर्मेंस के लिए मशहूर फरारी कंपनी की रोमा सुपर स्पोर्ट्स कार मंगलवार शाम को इटली से इंदौर पहुंच गई। यह एमपी की पहली फरारी रोमा कार है।

फार्मा क्षेत्र के उद्योगपति केके सिंह ने कार के लिए आरटीओ से विशेष नंबर 0085 खरीदा है। उन्होंने फरारी रोमा को अपनी पसंद के हिसाब से कस्टमाइज कराया है। इसे कस्टमाइज करने में एक साल का समय लगा है। कार का ब्लू कलर ही 35 लाख रुपये का है।

इसे भारत की सबसे तेज सुपर स्पोर्ट्स कार माना जा रहा है। इस कार में इस्तेमाल किए गए इंजन को पिछले चार वर्षों से ‘इंजन ऑफ द ईयर’ का अवॉर्ड मिल रहा है। इसमें 3.9 लीटर का टर्बोचार्ज्ड वी8 पेट्रोल इंजन लगा है।

फरारी रोमा का इंटीरियर अत्याधुनिक फीचर्स और तकनीक से लैस है। इसमें एक भी मैनुअल बटन नहीं है। कार में फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील के साथ 16 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 8.4 इंच का वर्टिकल टच-स्क्रीन सिस्टम हैप्टिक कंट्रोल लगाया गया है। स्पीड को बेहतर बनाने के लिए कार में एयरोडायनेमिक डिजाइन दिया गया है।

इस कार की कीमत पांच करोड़ 45 लाख रु है।

कार में एक भी मैनुअल बटन नहीं
इंदौर पहुंची फरारी रोमा देश की पहली ब्लू कलर कॉम्बिनेशन वाली टूर डि फ्रांस सुपर कार है। यह केवल 3.4 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रतिघंटा की स्पीड पकड़ लेती है। वहीं, 0 से 200 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में इसे केवल 9.3 सेकंड लगते हैं। कार की टॉप स्पीड 320 किमी प्रति घंटा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *