मानव जीवन का अंग बन गई है डिजिटल लाइफ गीता की परिचर्चा और समाधान एवं वेबसाइट अनावरण समारोह आयोजित

 

ग्वालियर/ डिजिटल युग में सब कुछ तेजी से बदल रहा है। मौजूदा परिवेश में डिजिटल टेक्नोलॉजी मानव जीवन का अभिन्न अंग बन गई है। डिजिटल के बिना अब जीवन की कल्पना करना संभव नहीं है। ग्वालियर इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी एसोसिएशन (गीता) डिजिटल माध्यम व्यवसाय को बढ़ावा देने के साथ ही लोगों के जीवन में भी सकारात्मक परिणाम लाने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। वरिष्ठ पत्रकार एवं प्रमुख समाज सेवी डॉ. केशव पाण्डेय ने यह बात कही।
उन्होंने यह बात होटल एम्बीएंस में आयोजित ग्वालियर इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी एसोसिएशन की वेबसाइट के अनावरण एवं परिचर्चा व समाधान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के कही।
कार्यक्रम की अध्यक्षता अभय गर्ग ने की। जबकि चैंबर ऑफ कॉमर्स ग्वालियर के अध्यक्ष डॉ. प्रवीण अग्रवाल विशिष्ट अतिथि थे।
डॉ. अग्रवाल ने कहा कि गीता व्यवसाईयों के हित में बेहतर कार्य कर रही है। वेबसाइट के माध्यम से कारोबारियों को व्यवसाय से जुड़ी हर जानकारी उपलब्ध हो सकेगी तथा सरकार की योजनाओं का लाभ भी ले सकेंगे। उन्होंने संस्था को एमएसएमई के साथ मिलकर व्यापारियों के लिए रोजगार परक कार्यक्रम चलाने का सुझाव दिया।
अध्यक्ष श्री गर्ग ने कहा कि गीता के सदस्यों के लिए समय-समय पर मेडिटेशन और परिचर्चा का आयोजन कर उनकी समस्याओं का समाधान किया जाएगा। कारोबारियों की समस्याओं को सुलझाने के लिए सदस्यों, ग्राहकों एवं प्रशासन के बीच सेतू का काम करेंगे। इसके लिए चार सदस्यीय टीम का गठन भी किया गया है। अतिथियों ने वेबसाइट का शुभारंभ किया। परिचर्चा में संस्था के सदस्यों से अपने विचार व्यक्त किए साथ ही आगामी योजनाओं के लिए एक प्रारूप तैयार किया। कार्यक्रम का संचालन प्रदीप दीक्षित ने तथा आभार व्यक्त सचिव संतोष वशिष्ठ ने किया। इस मौके पर विकास अग्रवाल, हेमंत निगम, राजा भदौरिया, नरेंद्र वशिष्ठ दिनेश बांदिल, पंकज गौंसाई एवं श्याम मांडिल प्रमुख से मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *