दिल्ली शराब नीति केस में आज के. कविता की गिरफ्तारी संभव, मनीष सिसोदिया की बेल पर भी सुनवाई

नईदिल्ली/ दिल्ली शराब नीति मामले में मंगलवार को दिन अहम होने जा रहा है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) आज भी तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (KCR) की बेटी के. कविता से पूछताछ करेगी। माना जा रहा है कि आज कविता को गिरफ्तार भी किया जा सकता है। इससे पहले सोमवार को भी कविता से घंटों पूछताछ हुई थी।इस बीच, इसी मामले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की जमानत पर भी सुनवाई होगी। सीबीआई की विशेष अदालत में यह सुनवाई होगी।

इससे पहले सोमवार को मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत राउज एवेन्यू कोर्ट ने 3 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दी है। हालांकि वह आबकारी नीति से जुड़े मनी लांड्रिग मामले में ईडी की हिरासत में हैं।

मालूम हो कि छह मार्च को सात दिन के सीबीआई रिमांड समाप्त होने के बाद अदालत ने उन्हें 20 मार्च तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। सीबीआई ने सोमवार को उनको वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल के समक्ष पेश किया।

सिसोदिया पर आबकारी नीति 2021-22 के निर्माण और कार्यान्वयन में भ्रष्टाचार व मनी लाड्रिग में अहम भूमिका निभाने का आरोप है। 26 फरवरी को आठ घंटे की लंबी पूछताछ के बाद सीबीआई ने उनको गिरफ्तार किया था।

अरुण रामचंद्र पिल्लई को न्यायिक हिरासत में भेजा जेल

इस मामले में ईडी द्वारा गिरफ्तार किए गए हैदराबाद के व्यवसायी अरुण रामचंद्र पिल्लई को सोमवार को राउज एवेन्यू कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। पांच दिन का रिमांड समाप्त होने के बाद ईडी ने पिल्लई को विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल के समक्ष पेश किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *