महाराजपुरा इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित विभिन्न औद्योगिक इकाईयों का किया निरीक्षण दिलाया भरोसा औद्योगिक इकाईयों की समस्याओं का होगा त्वरित निराकरण महाराजपुरा औद्योगिक क्षेत्र में 80 हजार वर्ग फुट में स्थापित होगा पार्क

 

ग्वालियर । औद्योगिक इकाईयाँ अपने परिसर में फायर सेफ्टी के पुख्ता इंतजाम रखें। साथ ही इकाईयों में कार्यरत कामगारों को निर्धारित मापदण्डों के अनुसार बुनियादी सुविधायें मुहैया कराएँ। औद्योगिक इकाईयों को कारोबार बढ़ाने के लिये शासन – प्रशासन से हर संभव मदद दिलाई जायेगी। यह बात कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने कही। उन्होंने शुक्रवार को महाराजपुरा औद्योगिक क्षेत्र के लगभग आधा दर्जन औद्योगिक इकाईयों का जायजा लिया।
कलेक्टर श्री सिंह ने महाराजपुरा इंडस्ट्रियल एरिया के निरीक्षण के दौरान उन्होंने औद्योगिक इकाईयों के संचालकों से कहा कि वे बेझिझक अपनी समस्यायें बताएँ। जिला प्रशासन तत्परता से समस्याओं का निराकरण करायेगा। उन्होंने इस अवसर पर मौजूद जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक को महाराजपुरा औद्योगिक क्षेत्र में उद्यमियों द्वारा बताए गए स्थान पर पार्क विकसित करने के लिये विभाग से आर्थिक मदद दिलाने का प्रस्ताव जल्द से जल्द तैयार करने के निर्देश दिए। उद्यमियों का कहना था कि यदि पार्क में आधोसंरचना विकसित करा दी जाए तो औद्योगिक इकाईयाँ पार्क के रख-रखाव की जिम्मेदारी अपने ऊपर लेने को तैयार हैं। यह पार्क लगभग 80 हजार वर्गफुट में स्थापित होगा।
महाराजपुरा औद्योगिक क्षेत्र में कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने भ्रमण के दौरान जिन औद्योगिक इकाईयों का निरीक्षण किया, उनमें श्रीजी ब्राण्ड के नाम से विभिन्न प्रकार के कन्फेक्शनरी आयटम, शक्तिमान रवा, गुलाब जामुन पाउडर, पास्ता, सिवैंया, पापड़, स्टेंडमिक्स इत्यादि का उत्पादन कर रही औद्योगिक इकाई श्री कैलादेवी इंडस्ट्रीज, विभिन्न प्रकार की टॉफियाँ व अन्य कन्फेक्शनरी आयटम यूनिट, केपी फूड प्रोडक्टस, प्लास्टिक दाना व अन्य प्लास्टिक आयटम का उत्पादन कर रही एक्यूरा एक्सट्रूजन प्रा.लि., आयसर व सोलानिका ट्रेक्टर सहित अन्य वाहन और जेसीबी मशीन के ऑटो पार्ट के निर्माण में संलग्न गायत्री ऑटो इंडस्ट्रीज और ई-बैट्री से चलने वाले दुपहिया व तिपहिया वाहनों की एसेम्बलिंग यूनिट सुपर ईको शामिल हैं।
कलेक्टर श्री सिंह द्वारा किए गए औद्योगिक इकाईयों के निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र श्री राजेन्द्र सिंह, महाराजपुरा इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री संजय कपूर व अन्य औद्योगिक इकाईयों के प्रबंधकों सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *