जिला पंचायत सीईओ ने दूरस्थ गाँव राहुली में लगाई चौपाल जन समस्याओं के समाधान के साथ-साथ मतदाता सूची पर भी की चर्चा

ग्वालियर। जिले की मुरार जनपद पंचायत के अंतर्गत सुदूर क्षेत्र में स्थित ग्राम राहुली में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री विवेक कुमार ने चौपाल लगाकर ग्रामीणों की कठिनाईयाँ व समस्यायें सुनीं। उन्होंने समस्याओं का समाधान कराने के साथ-साथ मतदाता सूची के संबंध में भी चर्चा की।

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री विवेक कुमार ने पेयजल, बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य इत्यादि बुनियादी सुविधाओं के संबंध में ग्रामीणों से चर्चा की। साथ ही विधानसभा चुनावों के मद्देनजर मतदाताओं के नाम जोड़ने और जेण्डर रेशियो पर विशेष रूप से चर्चा की। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि महिलाओं सहित 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके गाँव के सभी व्यक्तियों के नाम मतदाता सूची में अवश्य जुड़वाएँ। उन्होंने इस दौरान गाँव की ग्रेवल रोड़, शांति धाम, आंगनबाड़ी एवं स्कूल का निरीक्षण भी किया।
इसी कड़ी में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री विवेक कुमार ग्राम पंचायत रनगवां भी पहुँचे और यहाँ पर मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत मतदाता सूचियों के शुद्धिकरण के लिये किए जा रहे कार्य की वस्तुस्थिति जानी। उन्होंने यहाँ के बीएलओ के रिकॉर्ड का निरीक्षण भी किया। साथ ही मतदान केन्द्र पर उपलब्ध बुनियादी सुविधाओं की वस्तुस्थिति भी जानी। उन्होंने प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत रनगवां में बनाए गए आवास भी देखे। आवास निर्माण में हो रही देरी पर जिला पंचायत सीईओ ने नाराजगी जताई और संबंधित के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश मुरार जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *