Indore Crime News: 31 घंटे बाद मौका-नक्शा बनाया,25 घंटे बाद आरोपितों को ढूंढने गई पुलिस

Indore Crime News: लापरवाही:नाबालिगों को घसीटने के मामले में राजेंद्रनगर पुलिस का गैर जिम्मेदाराना रवैया सामने आया। विवार दोपहर तीन बजे तो पुलिस अफसर पीड़ितों कथन लेकर मौका मुआयना करने पहुंचे।एक नाबालिग को घटना स्थल पर ले गए और मौका नक्शा बनाया।इस दौरान पीड़ित की दो बहनें भी मौजूद रही।

नाबालिगों को रस्सी से बांधकर घसीटने वाले आरोपित दूसरे दिन भी फरार हैं।राजेंद्रनगर पुलिस भी गंभीर नहीं है।घटना के 31 घंटे बाद पुलिस मौका-नक्शा बनाने पहुंची।एफआइआर करने के 25 घंटे बाद आरोपितों की तलाश में छापे मारे गए।इस बीच आरोपितों को भनक लग गई और मोबाइल छोड़ कर फरार हो गए।

चोइथराम सब्जी मंडी में शनिवार सुबह 13 एवं 17 वर्षीय नाबालिगों पर चोरी का इल्जाम लगाया गया था।आलू-प्याज व्यापारी अजय वर्मा,सुनील वर्मा और शांतिलाल आदि ने दोनों को रस्सी से बांध कर लोडिंग वाहन से घसीट दिया था।

राजेंद्रनगर पुलिस ने सुनील वर्मा के खिलाफ केस तो दर्ज किया पर जांच में गंभीरता नहीं दिखाई। रविवार दोपहर एक टीम काटकूट(बड़वाह)रवाना की, लेकिन जब तक आरोपित घरों से फरार हो गए।अजय और सुनील तो फोन भी घर छोड़ कर चले गए।

स्वजन से पूछताछ की तो बताया इंटरनेट मीडिया और अखबारों से खबर मिल गई थी कि उनके खिलाफ केस दर्ज हुआ है।पुलिसकर्मियों ने दबाव बनाने के लिए रिश्तेदारों को हिरासत में लिया और चेतावनी देकर लौट आए। पुलिस दूसरे दिन भी घटना में शामिल अन्य लोगों की पहचान नहीं कर पाई है।

दो दिन से पीड़ित(नाबालिग) थाने में ही बैठे हुए हैं।रविवार दोपहर तीन बजे तो पुलिस अफसर पीड़ितों कथन लेकर मौका मुआयना करने पहुंचे।एक नाबालिग को घटना स्थल पर ले गए और मौका नक्शा बनाया।इस दौरान पीड़ित की दो बहनें भी मौजूद रही।

मैं तो हाथ जोड़ कर गिड़गिड़ा रहा था साहब

 

मैं सब्जी मंडी में हम्माली करता हूं।सुबह करीब 7 बजे की बात है।मैं और मेरा साथी दुकान क्र.242 पर काम कर के चाय की दुकान पर आ रहा था।112 नंबर की दुकान के पास पिकअप वाहन वालों ने पकड़ लिया।चोरी का आरोप लगाया और तलाशी ली।साथी के जेब से नशीला पदार्थ मिला तो पिटाई शुरु कर दी।हमारे पास तो रुपये भी नहीं थे।फिर भी रस्सी से बांध दिया।दोनों को आगे पीछे बांधा और घसीटने लगे।मैं हाथ जोड़ कर गिड़गिड़ाया लेकिन उन्होंने छोड़ा ही नहीं।मेरी जेब से ढाई सौ रुपये भी निकाल लिए।कुछ देर बाद पुलिसवाले थाने ले गए और एक कोने में बैठा दिया।

 

(जैसा 17 वर्षीय पीड़ित ने नईदुनिया को बताया)

 

एफआइआर में लिखा आलू-प्याज बीनने पर की पिटाई

पुलिस ने एफआइआर में भी गड़बड़ की है। चोरी का इल्जाम लगा कर पीीटने का जिक्र ही नहीं किया। 17 वर्षीय नाबालिग को फरियादी और पिकअप के चालक सुनील व अन्य को आरोपित बनाया है। नाबालिग के हवाले से लिखा गया कि उसको आलू-प्याज बीनने की बात पर पकड़ कर पीटा। गालियां दी और रस्सी से बांध कर थोड़ी दूर घसीट दिया। टीआइ अजय कुमार मिश्र के मुताबिक फरियादी के बयान के आधार पर ही रिपोर्ट लिखी है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *