Gujarat Assembly Election: मध्‍य प्रदेश के मंत्री भी संभालेंगे गुजरात चुनाव में प्रचार और प्रबंधन का मोर्चा

.मिश्रा को नौ सीटों की जिम्मेदारी

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डा नरोत्तम मिश्रा और विश्वास सारंग एक बार गुजरात का दौरा करके आ चुके हैं। डा. मिश्रा को बनासकाठा की नौ विधानसभा सीटों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं, अब मंत्री भूपेन्द्र सिंह, मोहन यादव, इंदर सिंह परमार, अरविंद भदौरिया, राजवर्धन सिंह दत्तीगांव, जगदीश देवड़ा सहित अन्य नेताओं को भेजा जा रहा है।

गुजरात को चार जोन में बांटा

गुजरात राज्य को भाजपा ने चुनावी तैयारी के हिसाब से चार अलग-अलग जोन में बांटा है। इनमें दक्षिण गुजरात, उत्तर गुजरात, मध्य गुजरात और सौराष्ट्र के विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं। सौराष्ट्र में मप्र से दो प्रभारी बनाए गए हैं। इसमें एक जीतू जिराती हैं, जिन्हें चुनाव लड़ने से लेकर प्रबंधन का बेहतर अनुभव है। वहीं, पूर्व संगठन मंत्री श्याम महाजन को संगठन का काम सौंपा है। इनके साथ सात जिलों में दो-दो प्रभारी बनाए गए हैं और हर विधानसभा क्षेत्र के लिए भी दो-दो कार्यकर्ताओं को तैनात किया है। गुजरात के संगठन महामंत्री रत्नाकर के साथ कार्यकर्ताओं ने चुनावी मोर्चा संभाल लिया है।

 

मप्र के नेताओं को मिला सौराष्ट्र जोन का प्रभार

मप्र के झाबुआ और आलीराजपुर से गुजरात के सात जिले दाहौद खेड़ा, महिसागर, पंचमहल, बढ़ौदा ग्रामीण, बढ़ौदा नगर और आणंद जिले लगे हुए हैं। इन क्षेत्रों में मध्य प्रदेश से ऐसे कार्यकर्ता भेजे हैं, जिनका वहां प्रभाव या अच्छा संपर्क है। फिलहाल यह कार्यकर्ता वहां संगठनात्मक कार्यों में सहायता के साथ चुनावी जमावट को मजबूत बनाने के लिए काम कर रहे हैं। अब गुजरात के लिए मंत्रियों की तैनाती की गई है।

इनका कहना है

मप्र से आए भाजपा कार्यकर्ता अपने-अपने प्रभार के विधानसभा क्षेत्र में के शक्ति केंद्र तक पहुंच गए हैं। यहां पांच बूथों पर एक शक्ति केंद्र बनाए गए हैं। प्रवासी कार्यकर्ता यहां स्थानीय कार्यकर्ताओं के साथ सहयोगी की भूमिका अदा कर रहे हैं। मप्र के मंत्रियों को केंद्रीय नेतृत्व ने अलग से जिम्मेदारी सौंपी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *